Eid-Al-Fitr 2020: इस खास मौके पर अपने लजीज खाने में शामिल करें स्वादिष्ट मटन दो प्याजा और घर पर मनाएं दवात!

Eid-Al-Fitr 2020: मटन दो प्याजा एक एक समृद्ध और स्वादिष्ट करी (Delicious Curry) है जो मसाले और जड़ी-बूटियों के साथ बनाई जाती है. इसमें जीरा, तेज पत्ती, पेपरकॉर्न, लौंग, पीसा हुआ मेथी और सौंफ के बीज सहित मसालों के पूल में पकाया गया मटन (Mutton) के टुकड़े होते हैं. एक समृद्ध और स्वादिष्ट मटन करी ईद उल फीतर (Eid-Al-Fitr) के त्योहार के दौरान आपकी दावत के लिए एकदम सही है.Eid 2020 Date: On This Special Eid Ul Fitr, Include Delicious Mutton Do Pyaaza In Your Delicious Food And Celebrate Treat At Home | Eid Ul Fitr 2020 Date

Eid 2020: रमजान का पवित्र महीना 23 मई 2020 को ईद-अल-फितर (Eid-Al-Fitr) के त्यौहार के साथ समाप्त होने की ओर है (यह तिथि चांद की हलचल के साथ अलग भी हो सकती है). ईद (Eid) इस्लाम के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है और इसे दुनिया भर में बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है. दो तरह की ईद होती हैं, ईद-अल-फितर (Eid-Al-Fitr) और बकरीद. ईद-अल-फितर रमजान के महीने के ठीक बाद आता है और इसे 'मीठी ईद' (Meethi Eid) माना जाता है. इस उत्सव में बड़ी संख्या में मीठे व्यंजन शामिल होते हैं, जिसमें शीर खुरमा (Sheer Khurma) और खुबानी का मीठा शामिल है. दुनिया भर के मुसलमान अपने प्रियजनों के साथ एक शानदार दावत पर अपनी प्रार्थना को पेश करते हैं.

ईद-अल-फितर 'मीठी ईद' हो सकती है, लेकिन दावत शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के व्यवहारों सहित कई प्रकार की समृद्ध व्यंजनों की होती है. कई अन्य त्यौहारों की तरह, ईद के दौरान दावत, विभिन्न प्रकार के ब्रेड के साथ परोसे जाने वाले बिरयानी, चिकन मसाला और मटन करी (Mutton Curry) और दिलकश व्यंजनों का एक लाइन-अप है. भूलना नहीं, कई प्रकार के रसीले कबाब और टिक्क जो इस हार्दिक प्रसार का एक हिस्सा हैं. अगर आप घर पर एक बहुत बड़ी दावत के लिए तैयार हो रहे हैं, तो हम आपके लिए एक स्टेलर मटन रेसिपी लेकर आए हैं, जो आपके पकवानों में चार चांद लगा सकती है!

ufk973gg

मटन दो प्याजा (Mutton Do Pyaaza) एक एक समृद्ध और स्वादिष्ट करी है जो मसाले और जड़ी-बूटियों के साथ बनाई जाती है. इसमें जीरा, तेज पत्ती, पेपरकॉर्न, लौंग, पीसा हुआ मेथी और सौंफ के बीज सहित मसालों के पूल में पकाया गया मटन के टुकड़े होते हैं. दही के अलावा पकवान को एक मलाईदार और मोटा रूप दिया जाता है. जबकि अंत में प्याज मिलाया जाता है, जो इसमें एक कुरकुरी बनावट लाता है.


ईद के त्यौहार के दौरान एक पौष्टिक दावत के लिए मुंह में पानी वाला मटन दो प्याजा चावल या पराठे के साथ खाया जा सकता है.


इस रेसिपी को इस ईद-अल-फितर पर घर पर आजमाएं और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपना अनुभव बताएं.

.










Source:https://food.ndtv.com/hindi/eid-2020-date-on-this-special-occasion-include-delicious-mutton-do-pyaaza-in-your-delicious-food-and-celebrate-treat-at-home-eid-ul-fitr-2020-date-2233322



Comments