मीरा कपूर ने घर पर बनाया एक स्वादिष्ट Marble Cake, जानें एगलेस मार्बल केक बनाने की रेसिपी

Marble Cake Recipe: मीरा कपूर (Mira Kapoor) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की. जो मार्बल केक की थी. केक ने फैंस का खूब ध्यान खींचा. केक दिखने में खाफी स्वादिष्ट लग रहा था.


Mira Kapoor Made A Delicious Marble Cake At Home | How To Make Eggless Marble Cake Recipe


लॉकडाउन (Lockdown) और क्वारंटाइन पीरियड (Quarantine Period) के बीच देश कोरोनोवायरस से गुजर रहा है, अब तक हम में से हर किसी को घर पर समय बिताने के लिए कुछ न कुछ कारण मिल ही गया होगा. जबकि हम में से कई घर से काम कर रहे हैं, कुछ क्रिएटिव होने के लिए इस समय का उपयोग कर रहे हैं, तो कुछ लोग अपनी हेल्दी आदतों को फिर से अपना रहे हैं. कुछ अपनी इच्छाओं को इस समय में पूरा करने का काम कर रहे हैं. मीरा कपूर (Mira Kapoor) बिल्कुल ऐसा ही कर रही हैं! चाहे वह मीरा का हेल्दी हलवा हो या मार्बल केक (Marble Cake) मीरा कपूर ने अपने फैंस को अपडेट रखने की जिम्मेदारी ले ली है. अगर आप मीरा कपूर को इंस्टाग्राम पर फॉलो कर रहे हैं, तो आपको पता होगा कि मीरा कपूर (Mira Kapoor) कितनी बड़ी हस्ती हैं! वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इस बार उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक ऐसी तस्वीर शेयर की जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया.



खाना बनाना बेहद संतोषजनक हो सकता है और आप अनुमान लगा सकते हैं कि मीरा किस पर विश्वास करती है! अपने खाना बनाने के अनुभव को साझा करने के लिए वह इंस्टाग्राम पर गई और एक सुंदर व्हीप्ड केक की तस्वीर पोस्ट की. उन्होंने तस्वीर को कैप्शन दिया, "कई सालों के बाद बेकिंग. मार्बल केक #goodolclassic #lifeisbetterwithbutter" एक मार्बल केक चॉकलेट और मक्खन से भरा हुआ लगता है.



बाद में मीरा कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर बेक्ड केक का एक क्लोज़-अप लुक साझा किया. केक नरम, स्पंजी और अनूठा लग रहा था! हमें यकीन है कि उनके पति, शाहिद कपूर ने इस होममेड ट्रीट को काफी पसंद किया होगा.


95kjnaf
एगलेस मार्बल केक की सामग्री


150 ग्राम मक्खन
150 ग्राम कैस्टर शुगर दूध
3/4 कप दूध
3 टी स्पून सिरका
150 ग्राम मैदा
1 टी स्पून वनिला एसेंस
1 टेबल स्पून कोको पाउडर
1 1/2 बेकिंग पाउडर
आइसिंग के लिए :
50 ग्राम मक्खन
100 ग्राम आइसिंग शुगर
50 ग्राम चॉकलेट, पिघला हुआ
2 टी स्पून कोको
सजाने के लिए स्वीट्स


एगलेस मार्बल केक रेसिपी (Eggless marble cake Recipe)

एगलेस मार्बल केक के दूध और ​सिरके से तैयार किया जाता है. मुलायम, टेस्टी, चॉकलेट और वनिला फ्लेवर के साथ तैयार किया यह केक खाने के बाद आप डाइटिंग के बारे में भूल जाएंगे. टी पार्टी के दौरान सैंडविच के साथ एगलेस मार्बल केक बेस्ट ऑप्शन है.


1.मक्खन और चीनी को एक साथ अच्छे से फेंटे हल्का और फूल न जाएं.
2.धीरे-धीरे दूध और सिरका डालकर फेंटे. इसमें एक बड़ा चम्मच आटा डालें.
3.अब इस बैटर को आधा कर लें. आधे में एक बड़ा चम्मच मैदा डाले और आधे में कोको पाउडर.
4.केक के टिन को चम्मच तेल लगाकर उसे चिकना कर लें और उसमें बैटर डालें.
5.केक को 180 डिग्री सैल्सियय पर 20-25 मिनट के लिए बेक करें.
6.इसे बाहर निकालकर ठंडा होने दें.
7.आइसिंग के लिए सारी सामग्री को एक साथ मिलाकर फेंट लें.
8.इसे केक पर फैलाएं.
9.इसे सजाकर सर्व करें.

Comments